यह पुस्तक लगभग उन सारी समस्याओं पर विचार करती है जिनका आज के स्टेशनर्स सामना कर रहे हैं और साथ ही इन समस्याओं के समाधान भी प्रदान करती है। चाहे आपको बड़ी संख्या में वस्तुओं या चीजों को संभालना हो, या फिर व्यवस्याय सम्बन्धी लगभग सभी कार्य ( खरीद/बिक्री/संचालन ) हों, या फिर आपको जनशक्ति को ठीक से प्रशिक्षित करना मुश्किल लग रहा हो, या जगह कम होने के कारण आपको प्रोडक्ट्स को दिखाने ( Display ) में संघर्ष करना पड़ रहा हो, यह किताब आपके लिए है।

इसके अलावा, यह पुस्तक उन सभी के लिए भी है जिन्हे अपने माल ( Inventory )को सँभालने में दिक्कत आ रही हो, माल/बिक्री का अनुपात भी बहुत अधिक चल रहा हो जिससे व्यवसाय को चलाने के लिए अधिककैपिटलकी जरूरत पड़ रही हो और जिनका शुद्ध लाभ कठोर प्रतिस्पर्धा की वजह से प्राय : निचले स्तर पर रहा हो।

 

अरुण अरोरा भारत की अग्रणी फाइल निर्माण कंपनी- World One के मैनेजिंग डायरेक्टर व CEO हैं। स्टेशनरी उद्योग के साथ उनकी यात्रा लगभग 3 दशक पहले शुरू हुई। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, वे अपने अंकल के दिल्लीचावड़ी बाजार स्थित स्टेशनरी केंद्र में फाइल निर्माण के व्यवसाय में शामिल हो गए। वे इतनी सारी ‘ स्टेशनरी आइटम्स ‘ की विविधता और नए व सार्थक प्रोडक्ट्स बनाने की संभावना को देखकर मोहित हो गए थे।

लेखक ने दुनिया भर के कई बड़े खुदरा विक्रेताओं स्टेशनरी निर्माताओं के साथ काम किया है, जिनमें दुनिया के सबसे बड़े, खुदरा विक्रेता ‘ वालमार्टभी शामिल हैं। वर्ष २०१३ में उन्हें वालमार्ट द्वाराऑफिस सप्लाईकी श्रेणी मेंबेस्ट पार्टनर अवार्डभी प्रदान किया गया। आज वे अपने जीवन की हर सांस के साथ स्टेशनरी को जी रहे हैं और उनके रोम रोम में इस क्षेत्र में कुछ नया करने की धुन सवार है।

Product Details

Book:रीबिल्ड: 7 कदम: एक कामयाब स्टेशनरी व्यवसाय की मजबूत नींव के लिए!

ISBN:978-93-5554-379-0

Binding:Perfect Binding

Publisher:Pendown Press

Number of Pages:41

Language:Hindi

Edition:First Edition

Publishing Year:05/03/2023

Category : ,