इस पुस्तक की विषय-सामग्री को पढ़कर कोई भी आसानी से इस निष्कर्ष पर पहुंच सकता है कि यह डिजिटलाइजेशन और व्यापार में परिवर्तन से जुड़े प्रेक्टिशनरों की सहायता के लिए किसी प्रेक्टिशनर की इस क्षेत्र में 25 वर्षों से भी अधिक समय तक की गई तपस्या का परिणाम है।

इस पुस्तक में रक्तिम जी ने फ्रेमवर्क के संस्थानीकरण अनुभवों के औद्योगिकीकरण प्रक्रियाओं के इंस्ट्रूमेंटेशन आई टी के डेमोक्रेटाइजेशन तथा एंटरप्राइस एप्स के कन्ज्यूमराइज़ेशन पर बल दिया है ताकि वैश्विक व्यापार को डिजिटल में बदलने के लिए उस स्ट्रक्चरल मार्ग को तैयार किया जा सके जिसकी व्यापार जगत को बहुत अधिाक आवश्यकता है। इस पुस्तक के पाठकों के लिए ग्रहण करने वाली मुख्य बात ACID नामक फ्रेमवर्क है जिसकी व्याख्या रक्तिम जी ने चार भागों में बड़े उत्साह के साथ की है। उन्होंने ACID (अर्थात् AI, CLOUD, I oT और Data), जो कि डिजिटल परिवर्तन के आधार स्तंभ हैं की व्याख्या विभिन्न उधोंगो से चुनी गई प्रेक्टिकल केस स्टडीज के आधार पर की है।

Rajashekara Visweswara Maiya
VP, Global Head-Business Consulting-Finacle at Infosys

रक्तिम ने IIT BHU से B.Tech. किया हैं। उन्होंने वर्ष 1995 में Infosys के FINACLE को ज्वाइन किया। उन्हें सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट के डेवलपमेंट का 25 वर्षों से अधिाक का लम्बा अनुभव है। रक्तिम का डिजिटल क्षेत्र के प्रति विशेष उत्साह है और उन्होंने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर डिजिटल परिवर्तन“ विषय पर अनेक ब्लॉग भी प्रकाशित किए हैं। रक्तिम नें TEDx में डिजिटल परिवर्तन पर अपना Talk दिया है।

Product Details

Book:ड्राइविंग डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन (Driving Digital Transformation): अपने बिज़नेस को भविष्य के लिए तैयार करें

Author:Raktim Singh

ISBN:978-93-91266-02-8

Binding:Paperback

Publisher:Pendown Press Powered by Gullybaba Publishing House Pvt. Ltd.

Number of Pages:178

Language:Hindi

Edition:First Edition

Publishing Year:2022

Category : , , , , , ,